सिद्धू की रैली में भारत विरोधी ? लगे पाकिस्तान के नारे ?

0
5

राजस्थान विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के लिए मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही। एक के बाद एक विवादो में खीरती हूई नजर आ रही है कांग्रेस। अब नया विवाद है, नवजोत सिंह सिद्धू का, जिनके राजस्थान रैली के दौरान कथित तौर पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगे।

कुछ टीवी चैनलों पर एक वीडियो दिखाया गया, जिसके अनुसार अलवर में सिद्धू की सभा में कथित तौर पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगे. राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सोमवार को अपनी सभाओं में इस प्रकरण का जिक्र किया और कांग्रेस की आलोचना की.

हालांकि सिद्धू और कांग्रेस ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि कुछ चैनलों ने जानबूझकर कर असली विडियो के साथ छेड़छाड़ की है। सिद्धू ने सोमवार रात यहां संवाददाताओं से कहा,’ मैं मानहानि का मुकदमा करूंगा.’ सिद्धू ने कहा कि जो नारा ‘जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल’ का लग रहा है उस नारे को आप ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ बनाकर दिखाओगे. बाद में उसे वापस ले लोगे, क्या यह शोभा देता है? उन्होंने इस बारे में किसी चैनल या पार्टी का नाम लिए बिना कहा कि वह ‘इस बारे में अपने वकीलों से बात करेंगे.

उल्लेखनीय है कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इससे पहले ट्वीटर पर कुछ चैनलों का नाम लेकर आरोप लगाया था कि उन्होंने सिद्धू का पूरी तरह से ‘मिलावटी’ वीडियो शेयर किया.

गौरतलब है कि सिद्धू के पाकिस्तान दौरे को लेकर एक बहोत बडा़ विवाद खड़ा हो गया था। सिद्धू, अपने पाकिस्तान दौरे पर न केवल पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ईमरान खान के साथ दोस्ताना निभाते हुए दिखे बल्की खालिस्तानी आंतकी गोपाल चावला के साथ भी उनकी तस्वीर सामने आई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here